Technology Ki Duniya

Saturday, April 6, 2019

Should you be a journalist in Hindi

Should you be a journalist in Hindi

आपको उत्कृष्ट अनुसंधान कौशल होना चाहिए और विषयों का साक्षात्कार करने में अच्छा होना चाहिए। आपको जितना पढ़ना पसंद है उतना ही पढ़ना चाहिए। एक पेशेवर लेखक बनने के लिए, आपको सबसे अधिक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होगी, अधिमानतः अंग्रेजी, लेखन या पत्रकारिता में, हालांकि कुछ नियोक्ता आपको एक के बिना काम पर रख सकते हैं।

How much do local news reporters make in Hindi

समाचार एंकर के लिए औसत वेतन $ 83,300 है, हालांकि यह बाजार के आकार और अन्य परिस्थितियों के आधार पर न्यूनतम $ 14,000 से लेकर अधिकतम $ 875,000 तक हो सकता है। खेल एंकर $ 18, 000- $ 275,000 की सीमा के साथ सालाना औसत $ 56,500 के साथ वजन करते हैं।

How much do journalists make a week in Hindi

रिपोर्टर और संवाददाताओं के लिए औसत वेतन। श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, रिपोर्ट और संवाददाता सालाना औसतन $ 43,780 कमाते हैं, या सिर्फ प्रति घंटे 21 डॉलर। यह दर नियोक्ता के स्थान और प्रकार जैसे कारकों पर निर्भर करती है।

What is the eligibility for journalism in Hindi

पत्रकारिता में स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10 + 2 या शिक्षा के समकक्ष स्तर का सफल समापन है। यद्यपि कुछ विश्वविद्यालय स्नातक स्तर पर पत्रकारिता सिखाते हैं, लेकिन हमारे देश में स्नातकोत्तर स्तर पर इस विषय को बहुत अधिक पढ़ाया जाता है।

What do news anchors do in Hindi

न्यूज़ एंकर ऐसे पत्रकार होते हैं जो स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर समाचारों और घटनाओं की रिपोर्टिंग करके जनता को सूचित करते हैं। एक टेलीविजन समाचार प्रसारण पर प्रमुख पत्रकार की भूमिका में, वे अपने सार्वजनिक बोलने के कौशल का सही और संक्षिप्त रूप से अपने दर्शकों तक समाचार पहुंचाते हैं।

Do court reporters make good money in Hindi

श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, अदालत के पत्रकारों के लिए राष्ट्रीय औसत प्रति घंटा वेतन मई 2011 के अनुसार $ 25.82 था। पूर्णकालिक अदालत के पत्रकारों ने औसत वार्षिक वेतन $ 53,710 अर्जित किया। ... अदालत के पत्रकारों के मध्य 50 प्रतिशत ने $ 35,070 और $ 69,000 प्रति वर्ष के बीच अर्जित किया।
संयुक्त राज्य पंजीकृत व्यावसायिक रिपोर्टर परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, एक प्रशिक्षित कोर्ट रिपोर्टर या बंद कैप्शनर को साहित्यिक, ज्यूरी चार्ज, और श्रेणियों में बहुत उच्च सटीकता पर लगभग 180, 200 और 225 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की गति लिखनी होगी। क्रमशः गवाही।

No comments:

Post a Comment